Wednesday 15 August 2012

सरकार का खौफ नही है प्रशासन पर-शब्बू मियां



बरेली-पन्द्रह दिन में ही दोबार कर्फयु लगने पर बेहद खुद जताते हुए खानकाहे आलिया नियाजिया के मुन्तजिम सरकार सिबतैन मियां नियाजी उर्फ शब्बू मियां साहब आज कहा कि बड़े ही शर्म की बात है कि चन्द नेता लोग अपने मुफाद के लिए अवाम को बहका लेते है और परेशानी जिल्लत तकलीफ भुगतनी पड़ती हैं अवाम को खासतौर पर गरीब मजदूर को। कर्फयु में आज पांचवे दिन दी गयी ढील के समय को अलग अलग रखे जाने पर शब्बू मियां साहब ने कहा कि यह गलत है ढील सभी जगह एक साथ दी जानी चाहिये जिससे कि जो लोग इधर ऊधर फंसे है वे सुरक्षित तरह से अपने ठिकानों तक पहुंच जाये, जो लोग दूध डेरी का काम करते हैं और उनकी डेरियां दूसरे मुहल्लों में हैं उनके जानवर पांच दिन से भूखे प्यासे पड़े हैं वे अपने जानवरों की देखभाल करने नहीं जा सकते। स्वतन्त्रता दिवस के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में शब्बू मियां साहब ने कहा इसे आजादी नही कहा जा सकता क्ेसी आजादी है मुसलमान हिन्दू इलाको में जाने में डर रहे है हिन्दू मुस्लिम इलाकों में जाने से डर रहे हैं, इसे आजादी नहीं कहा जा सकता आजादी तो जब होगी कि हर शख्स अपने मजहबी उसूलों के साथ बेखौफ होकर जिये।
एक सवाल के जवाब में शब्बू मियां साहब ने साफ तोर पर कहा कि सरकारी अफसरान को मौजूदा सरकार को कोइ्र खौफ नहीं है सब अपने मनमाने काम करतते दिख रहे हैं जबकि मायावती सरकार में अफसरों को फौरन सजा मिलने का डर रहता था। उनका कहना है कि ‘‘सरकार सख्ती और दुकान नर्मी से चलती है’’।
सरकार शब्बू मियां साहब ने बरेली के बाशिन्दों से अपील की कि जिस तरह कुछ साल पहले रहते थे वैसे ही आपस में प्यार से रहें नेताओं के बहकावे में आकर कोइ कदम न उठावें नेता अपने मुफाद के लिए लड़ाते है। सरकार शब्बू मियां साहब अन्याय विवेचक से बात कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment